*पत्रकारों के लिए जिम्मेदारी से लिखना जरूरी–सांसद प्रतिभा धानोरकर*

0
44

=======================

# वरोरा तालुका पत्रकार संघ के जीवन गौरव पुरस्कार समारोह में वक्तव्य#

================≠==≠==

वरोरा , लोकमत समाचार सेवा , दिनांक 7 जनवरी
आज अखबारों के साथ-साथ व्हाट्सएप और सोशल मीडिया पर भी पत्रकारों की संख्या काफी हद तक बढ़ गई है। समाचार पत्रों और अन्य मीडिया द्वारा कई सकारात्मक खबरें दी जाती हैं। लेकिन अक्सर देखा जाता है कि समाचार देते समय सावधानी नहीं बरती जाती। इसलिए पत्रकारों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि अच्छी और बुरी खबरें देते समय किसी की जिंदगी बर्बाद न हो जाए। अगर आप सावधान रहें कि आपकी खबर से समाज में गलत संदेश न जाए तो किसी को नुकसान नहीं होगा। विधायक प्रतिभा धानोरकर ने कहा कि गलत खबरों से होने वाले नुकसान की भरपाई जीवन भर नहीं की जा सकती
वरोरा तालुका पत्रकार संघ की ओर से पत्रकार दिवस के अवसर पर शनिवार को जूनी नगर पालिका स्थित पत्रकार संघ के कार्यालय में नये कार्यालय का उद्घाटन एवं गणमान्य व्यक्तियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया, वे इस अवसर पर बोल रही थीं .
चंद्रपुर के जिला सूचना अधिकारी, राजेश येसंकर, वरोरा कृषि उपज बाजार समिति के उपाध्यक्ष जयंत टेमुर्डे, पूर्व नगराध्यक्ष विलास टिपले, गढ़चिरौली के सहायक कलेक्टर आदित्य जीवने, जिन्होंने हाल ही में केंद्रीय लोक सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण की, वरिष्ठ पत्रकार राजाभाऊ लोनारकर, कृषि उपज बाजार समिति के निदेशक बालू भोयर , वरोरा तालुका पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रोफेसर प्रवीण खिरतकर मंच पर मौजूद थे।
इस अवसर पर अतिथियों ने सर्वप्रथम पत्रकार संघ के नये कार्यालय का फीता काटकर उद्घाटन किया।

=========================

यह कहते हुए कि वरोरा शहर एक ऐतिहासिक विरासत है और पत्रकारों ने इस शहर में बहुत अच्छा काम किया है, धनोरकर ने आगे कहा कि अब इस नए कार्यालय के साथ-साथ वरोरा शहर में एक बड़ा पत्रकार भवन बनाया जाना चाहिए। इस मौके पर एए धानोरकर ने आश्वासन दिया कि अगर सरकार इसके लिए जगह मुहैया कराती है तो वे विधायक निधि से 25 से 30 लाख रुपये देंगे. उन्होंने यह भी कहा कि पत्रकार या राजनेता स्थायी नहीं होते लेकिन बनाई गई इमारत हमेशा याद रखी जाएगी।
उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह सुनकर खुशी हुई कि पत्रकार संघ का उक्त कार्यालय वरोरा तालुका के सभी पत्रकार संघों, संगठनों और व्यक्तियों को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने के लिए निःशुल्क उपलब्ध होगा।==========================

इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी राजेश येसंकर, जयंत टेमुर्डे, विलास टिपले, बालू भोयर आदि ने अपने विचार व्यक्त किये.

=========================

वरोरा शहर की प्रतिष्ठा बढ़ाने वाले गढ़चिरौली के सहायक कलेक्टर आदित्य चंद्रभान जीवने (आईएएस) को केंद्रीय लोक सेवा आयोग की परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए वरोरा भूषण से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आदित्य जीवने के माता-पिता को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर आदित्य जीवने ने अपने विचार व्यक्त किये।
इस अवसर पर पत्रकार संघ के वरिष्ठ सदस्य राजाभाऊ लोणारकर को सम्मानित किया गया और वरोरा कृषि उपज बाजार समिति के निदेशक के रूप में चुने गए वरिष्ठ पत्रकार बालू भोयर को इस अवसर पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पूर्व नगरसेवक राजू महाजन, पत्रकार गजानन मांढरे और गायन के क्षेत्र में बेहतरीन काम करने वाली स्नेहल शिरसाठ को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत स्नेहल शिरसाट के गाए गीत से हुई। कार्यक्रम का संचालन वरोरा तालुका पत्रकार संघ के सचिव डॉ प्रशांत खुले ने किया। इस मौके पर शहर के पत्रकारों के साथ-साथ बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।। विनोद शर्मा, लोकमत समाचार वरोरा।

=========================

*”हँलो चांदा न्यूज “, करिता जिल्हा प्रतिनिधी, राजूरा गढ़ चांदूर तालुका प्रतिनिधींची नियुक्ती करणे आहे. इच्छुक प्रतिनिधीने संपर्क साधावा.*

========================

संपादक :- शशि ठक्कर , 9881277793
उपसंपादक:- विनोद शर्मा , वरोरा। 9422168069

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here