मुस्लिम मुक्त होगी महाराष्ट्र की विधान परिषद! विधान परिषद हेतु किसी भी मुस्लिम को उम्मीदवारी नहीं!

0
32

==============================

चंद्रपुर(वि.सं.: महाराष्ट्र की विधानसभा में कुल अन 78 विधान परिषद सदस्य होते हैं जिसमें से इसके पूर्व कांग्रेस के वजाहत मिर्जा एवं राष्ट्रवादी के एक बाबा जानी दुर्रानी विधान परिषद सदस्य थे.
27 जुलाई 2024 को विधान परिषद सदस्य इनका कार्यकाल खत्म होने वाला है।
इसके पूर्व विधान परिषद सदस्यों के चुनाव हेतु कांग्रेस राष्ट्रवादी कांग्रेस और शिवसेना इन तीनों में से किसी भी पार्टी ने विधान परिषद सदस्य की उम्मीदवारी हेतु मुस्लिम समाज को प्रतिनिधित्व नहीं दिए जाने के कारण अब की बार विधान परिषद में कोई भी मुस्लिम उम्मीदवार नहीं जाएगा यानि कहने का तात्पर्य यह है कि आगामी विधान परिषद के 78 सदस्यों में से एक भी सदस्य मुस्लिम समाज का नहीं होगा जिसके कारण यह विधान परिषद मुस्लिम मुक्त होगी ऐसा कहना अतिशयोक्ति नहीं होगा।
लोकसभा चुनाव 2024 में मुस्लिम समाज ने अल्पसंख्यक समाज ने बड़े पैमाने पर कांग्रेस राष्ट्रवादी शिवसेना के उम्मीदवारों को समर्थन देकर जोरदार प्रचार करके उन्हें महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर कामयाबी दिलाई किंतु उनके द्वारा किए गए अथक परिश्रम का फल उन्हें नहीं मिल पाएगा ऐसा चित्र स्पष्ट रूप से नजर आ रहा है।
मुस्लिम अल्पसंख्यक समाज ने इतने बड़े पैमाने पर इन तीनों पार्टियों के उम्मीदवारों को जीताने के बावजूद भी उनकी और अनदेखी क्यों की जा रही है यह बात समझ से परे है।
मुस्लिम समाज हमेशा ही कांग्रेस पार्टी के साथ और धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के साथ रहता है इसके बावजूद भी मुस्लिम समाज को प्रतिनिधित्व नहीं !देना यह उनके साथ नाइंसाफी करने जैसी बात लग रही है! ऐसा समाज के बुद्धिजीवी लोगों में कहा जा रहा है मुस्लिम समाज को प्रतिनिधित्व देना बहोत जरूरी है, क्योंकि मुस्लिम समाज यह धर्मनिरपेक्षता राष्ट्रीय एकात्मता पर विश्वास रखते हुए उसी दिशा में कार्य करता है।
मुस्लिम समाज के साथ भेदभाव किया जा रहा है और उनकी ओर अनदेखी की जा रही है ऐसा आरोप भी मुस्लिम समाज के द्वारा किया जा रहा है यदि मुस्लिम समाज के साथ इसी तरह से उन्हें कोई प्रतिनिधित्व न देकर अन्याय किया जाता रहेगा तो भविष्य में मुस्लिम समाज धर्मनिरपेक्ष पार्टियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर क्या यकीनन खड़ी रह पाएगी?यह सवाल इन दिनों बड़े पैमाने पर किया जा रहा है। ===============================       आगामी विधानसभा का चुनाव जल्द से जल्द होने वाला है इस आगामी विधानसभा चुनाव में मुस्लिम और अल्पसंख्यक समाज के द्वारा क्या निर्णय लिया जाएगा यह अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है क्योंकि मुस्लिम समाज में बड़े पैमाने पर नाराजी है।                 =============================           क्योंकि आगामी विधान परिषद के चुनाव में भी कांग्रेस राष्ट्रवादी शिवसेना इन तीनों पार्टियों में से किसी भी पार्टी ने मुस्लिम समाज को उम्मीदवार घोषित नहीं किया है जिसके कारण समूचे समाज में इस बात को लेकर असंतोष व्याप्त है, यह मात्र विशेष! ================================      *“हँलो चांदा न्यूज “, करिता जिल्हा प्रतिनिधी, राजूरा गढ़ चांदूर तालुका प्रतिनिधींची नियुक्ती करणे आहे. इच्छुक प्रतिनिधीने संपर्क साधावा.* =============================

संपादक :- शशि ठक्कर , 9881277793,9022199356
उपसंपादक:- विनोद शर्मा , वरोरा। 9422168069,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here