*सुरज गुप्ता के परिवार ने ली पत्रकार परिषद मै बल्लारपूर थानेदार लगाये आरोप! पत्रकार परिषद मे कही गयी बाते कितनी और कहा तक सच?*

0
19

=============================

बल्लारपुर(वि.प्र.):चंद्रपुर जिले में बहुचर्चित मालू वस्त्र भंडार में पेट्रोल बम कांड के मुख्य आरोपी सूरज गुप्ता के परिजनों को सात जुलाई से रोज बल्लारपुर पुलिस स्टेशन में बुलाकर सुबह दस बजे से रात नौ बजे तक बैठाकर रखा जाता रहा है, ऐसी जानकारी दी है।

==============================
सूरज गुप्ता के पिता संतोष गुप्ता ने 17 जुलाई को होटल मेहर में आयोजित पत्रकार परिषद में बल्लारपुर के थानेदार आसिफ राजा शेख के ऊपर मारपीट कर गंभीर रूप से चोटिल किए जाने का आरोप लगाया है तथा गुप्ता परिवार के करीब आठ सदस्यों को रोजाना थाने में बुलाकर बिठाकर रखने से मानसिक रूप से तनाव बढाने का प्रयास किया ऐसा कहा गया है। सूरज गुप्ता आपका आरोपी है जो की पिछले डेढ़ वर्ष से लापता होने से अभिषेक मालू की दुकान पर पेट्रोल बम किसने और क्यों फेका,यह कह पाना लगभग मुश्किल है। इसकी गहराई से जांच होनी चाहिए, उसी प्रकार सूरज गुप्ता डेढ़ साल से परिवार के संपर्क से बाहर होने के बाद भी मालू वस्त्र भंडार में हुई घटना का आरोप जबरन सूरज गुप्ता के ऊपर लगाया जा रहा है। आपका जो आरोपी है उसे खोजना ढूंढना आपका काम है। यह बात भी पत्रकार परिषद में कही और कहा की हमारा परिवार पूरी तरह से सहयोग करने के बावजूद 14 जुलाई को मुझे डी बी रूम से बुलाकर थानेदार आसिफराजा शेख ने डंडे से मारकर गंभीर रूप से घायल कर मेरा एक हाथ तोड़ दिया है। दूसरे हांथ में भी चोट लगी है रात में छोड़े जाने के बाद सरकारी दवाखाने में जाकर इलाज करवाने पर मुझे चंद्रपुर के जिला अस्पताल में रेफर किया गया।वहां जाने पर कच्चा प्लास्टर बांधकर मुझे रात के करीब दो बजे बल्लारशाह भेजा गया, 15 जुलाई को पुनः सुबह थाने जाने पर पूछताछ के दौरान चक्कर आकर गिरने के बाद पुलिस वाले मेरा इलाज करवाएं है। अंतः जिला पुलिस अधीक्षक तथा संबधित प्रशासन से थानेदार आसिफ राजा शेख पर कार्यवाही करने की मांग संतोष रामसरन गुप्ता ने आयोजित पत्रकार परिषद में की है। इस समय संतोष गुप्ता के साथ उनकी पत्नी गीता गुप्ता, अधिवक्ता मेघा भाले, मनीष सेठी आदि उपस्थित थे।

=====================================

किए गए आरोप कितने और कहा तक सच? 

=====================================

तथाकथित आरोपी सूरज गुप्ता के परिवार ने पत्रकार परिषद में कहा है की वह डेढ़ साल से बल्लारपुर में नही है और उसके साथ वह संपर्क में नहीं इस कथन से यह सवाल उठता है क्या सचमुच में सूरज गुप्ता अपने माता पिता परिजनों के संपर्क में नहीं? कोई मां – बाप अपने पुत्र से सच में संपर्क में नहीं? यह सवाल निर्माण होता है।एक तरफ पत्रकार परिषद में यह कहा जा रहा है की उसे जबरन फंसाया जा रहा है तो दूसरी ओर यह सवाल उठता है की यदि वह सच में बेगुनाह है तो फिर वह गायब क्यों है और खुद पुलिस स्टेशन आकर सफाई क्यो नहीं दे रहा है?अदालत से न्याय की गुहार क्यो नही लगा रहा है।

=================================
मालु के परिवारवाले और माहेश्वरी समाज के प्रमुख मान्यवरों ने चंद्रपुर पुलिस अधीक्षक मुम्मका को इस घटना के संदर्भ में कुछ दिनों पूर्व शिकायत क्यों की है ? इस सवाल का जवाब भी अब तक नहीं मिल पाया है।विश्वसनीय सूत्रों द्वारा यह भी पता चला है की इस पेट्रोल बॉम्ब कांड मामले में सूरज गुप्ता यह आरोपी हो सकता ऐसी संभावनात्मक चर्चा अब भी हो रही है।

=================================
माहेश्वरी समाज ने दिया था चंद्रपुर पुलिस अधीक्षक को निवेदन। ……………………………………..सूरज गुप्ता के परिवार ने ली पत्रकार परिषद

=================================

पत्रकार परिषद में यह भी कहा गया है कि उन्हें बार-बार बुलाकर परेशान किया जा रहा है और दूसरी और यह भी कहा जा रहा है कि इस मामले की गहराई से छानबीन की जाए। परिवार के सदस्य से संबंधित किसी भी मामले में पुलिस को क्या? उसके परिवार से पूछताछ नहीं करनी चाहिए! यह बात भी अत्यंत विचारणीय है। अक्सर यह देखा गया है कि परिवार के सदस्य ने कोई अपराध किया है यानी जुर्म किया है तो उसके संबंधित घरवालों को पुलिस द्वारा छानबीन के लिए बुलाया जाता है, ताकि संपूर्ण मामला सामने आ सके। सूरज गुप्ता के परिवार वालों ने यह भी आरोप लगाया है कि उनके साथ मारपीट की गई है। और इस संदर्भ की शिकायत भी उन्होंने चंद्रपुर पुलिस अधीक्षक मुम्मका सुदर्शन को दी है। पत्रकार परिषद में उन्होंने बल्लारपुर के थानेदार आसिफ राजा को निलंबित किया जाना चाहिए ऐसा भी कहा है।

===============================

जब तक लगाया गया कोई भी आरोप पूरी तरह से सच साबित नहीं होता। तब तक किसी पर भी कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जाती यह विशेष उल्लेखनीय है।

================================

क्योंकि हर सिक्के के दो पहलू होते हैं, और ताली भी एक हाथ से नहीं बजती। इस बात को कोई भी सच ही मानेगा। किए गए आरोप की सच्चाई जानने के लिए बल्लारपुर पुलिस निरीक्षक आसिफ राजा से संपर्क करने पर इस दौरान किसी भी प्रकार की कोई भी मारपीट नहीं की गई और मुझ पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद होने की बात भी उन्होंने कही है। हमें इस केस से गुमराह करने के लिए और इस मामले को दूसरी दिशा में ले जाने के लिए यह आरोप किया जा रहा है। ऐसा भी उन्होंने कहा है।

===============================

इस केस की छानबीन गहराई से की जा रही है। और शीघ्र ही हम सूरज गुप्ता को गिरफ्तार कर पूरा सच छानबीन के माध्यम से सभी के सामने लाएंगे। ऐसा विश्वास भी बल्लारपुर के थानेदार आसिफ राजा ने व्यक्त किया है।

==============================

अब किसके आरोप सही किसके आरोप गलत किसका स्पष्टीकरण सही किसका गलत एक न एक दिन तो सामने आ ही जाएगा। एक बात विशेष रूप से उल्लेखनीय यह भी है जिसके दिमाग में जुर्म करने का कीड़ा बुलबुलाने लगता है वह उस जुर्म को अंजाम देने में साजिश रचते हुए किसी और के हाथ से भी किसी और को नुकसान पहुंचा सकता है घटना के दौरान उसकी उपस्थिति ना होना यह किसी भी आरोपी को बेगुनाह साबित नहीं कर सकती। हमेशा यह कहां देखा सुना जाता है कि इसने उसकी सुपारी दी उसने इसकी सुपारी दी और खतरनाक जुर्म को अंजाम देने के लिए अक्सर यही पैंतरा अनेक घटनाओं में सामने आया है। अब देखना यह है कि इस घटना का मास्टरमाइंड कौन है। तब ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा यह मात्र विशेष।

===================================

एक ऐसा सवाल जो काफी चर्चा में है।

================================
एक बात अब तक भी समझ में नहीं आ रही है कि कोई बेटा अपने मां-बाप से डेढ़ साल तक कैसे दूर रह सकता है, और वह कैसे संपर्क में नहीं रह सकता है? इसकी जांच भी करना अनिवार्य हो गया है। यह विशेष रूप से उल्लेखनीय है! और बुद्धिजीवी द्वारा भी यही बात चर्चा के दौरान कहीं जा रही है। और इस चर्चा पर नागरिक आश्चर्य भी व्यक्त कर रहे हैं । की क्या कोई बेटा सच में अपने मां-बाप से डेढ़ साल तक दूर रह सकता है। और क्या वह सच में संपर्क में भी नहीं है। इस सवाल का सही जवाब अब तक भी नहीं मिल पाया है। आगे आगे देखिए होता है क्या……

================================       *”हँलो चांदा न्यूज “, करिता जिल्हा प्रतिनिधी, राजूरा गढ़ चांदूर तालुका प्रतिनिधींची नियुक्ती करणे आहे. इच्छुक प्रतिनिधीने संपर्क साधावा.*                                              ===============================                 कार्यकारी संपादक शशिकांत मोकासे                                  संपादक :- शशि ठक्कर , 9881277793,9022199356
उपसंपादक:- विनोद शर्मा , वरोरा। 9422168069,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here