एसडीपीओ के सुझाव पर दर्जनों ने किताबों को अपनाया

0
31

=====================

वरोरा :

इंटरनेट के ऑनलाइन की झटपट सुविधा से ज्यादातर लोग किताबों से दूर होते जा रहे है । किंतु किताबों और बुजुर्गो से प्राप्त ज्ञान सफलता की गारंटी होने के विचार आईपीएस अधिकारी आयुष नोपाणी ने सिद्धिविनायक हॉल में मैत्री पुस्तकांशी, मैत्री वाचकांशी कार्यक्रम में कहा.
ओशनिक बहुउद्देशीय संस्था वरोरा, आनंदवन मित्र मंडल,तथा पत्रकार मित्र की ओर से आयोजित कार्यक्रम की संकल्पना एसडीपीओ आईपीएस आयुष नोपाणी की थी. इस कार्यक्रम में आयुष नोपाणी ने कहा कि अनेक तरह की किताबों के पढने से आप लोग आने वाले जनरेशन को उचित मार्गदर्शन कर सकते है इसी तरह उपस्थित दर्जनों यूपीएसी, एमपीएससी के लिये तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को भी पढाई किस तरह करे किस तरह टाईम टेबल रखे यह मार्गदर्शन किया.
परिविक्षाधीन पुलीस उप अधीक्षक तथा प्रभारी थानेदार योगेश रांजनकर ने किताबों के पढाई का महत्व समझाया और मैत्री पुस्तकांशी मैत्री वाचकांशी के माध्यम से किताबे पढणे पर जोर दिया. सुझाव देने वाले वरिष्ठ पुलीस अधिकारी आयुष नोपाणी तथा इस सुझाव को वास्तव में उतारने वाले आयोजकों का धन्यवाद दिया और बताया की किताबे अपना और अपने आने वाले जनरेशन का भविष्य बदलते है इस लिये अपने जीवन में मनोरंजन के साथ ही किताबो का महत्व अहम रखने जैसा मार्गदर्शन किया.
मंच पर उपस्थित ब्रम्हकुमारी सीमा बहन ने अध्यात्म से शांति, शक्ति मिलती है जिससे विद्यार्थियों को किताबों की पढाई में तथा पढाई ध्यान में रखने में मदद मिलने की बात कही.
मंच पर उपस्थित अध्यक्षीय मार्गदर्शन में आनंदवन के विश्वस्त सुधाकर कडू ने किताबो से मैत्री उपक्रम के माध्यम से किताबे पढणे के लिये लोगो को जागृत करणा किसी का पुरा जीवन बदलणे जैसा पवित्र काम हो सकता है आनंदवन में अंध विद्यार्थी किताबो से ही पढकर आगे बढ रहे है. कडू ने बताया कि पढाई के साथ ही पर्यावरण का संतुलन रखने पर भी काम करने की अपील की है. इस कार्यक्रम में आयुष नोपाणी ने “भारत विभाजन के गुनहगार”(ले.राम मनोहर लोहिया) तथा “why l am an Atheist”(ले.भगतसिंग) इस दो किताबो की सविस्तर जानकारी देकर उपस्थित लोगो से किताब का आदान प्रदान किया.
प्रास्ताविक दीपक शिव, संचालन ओशनिक संस्था अध्यक्ष राजेंद्र मर्दाने ने आभार प्रा. बलवन्त शेलवटकर ने माना कार्यक्रम में श्याम ठेंगडी, बालू गंधारे, खेमचंद नेरकर, वरिष्ठ नागरिक संघ के मारोती मगरे, आनंदवन के रवींद्र नलगिंटवार, राहुल देवडे,संजय गांधी,ओंकेश्वर टिपले,विवेक बर्वे,आनंदम मैत्री संघ की संगीता गोल्हर,भास्कर गोल्हर,सचिन जाधव,प्रशांत गोगटे,संध्या माटे, वनिता ढवस, राम टोंगे, मिलिंद वालनकर,लालचंद तिडके,नक्षीने, प्रजापिता ब्राम्हकुमारी की बहेने,यूपीएससी,एमपीएससी के विद्यार्थी तथा पुस्तक प्रेमी आदि उपस्थित थें

==≈=========≈===========

*”हँलो चांदा न्यूज “, करिता जिल्हा प्रतिनिधी, राजूरा गढ़ चांदूर तालुका प्रतिनिधींची नियुक्ती करणे आहे. इच्छुक प्रतिनिधीने संपर्क साधावा.*

==========================

संपादक :- शशी ठक्कर 9881277793

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here