*पोथरा नदी से रेत चोरो पर पुलीस की धडक कारवाई*

0
42

=========================

*रेत चोरो ने हजारो ब्रास रेत चुराकर महसूल का लाखो का राजस्व लुटा* 

==========================

*वरोरा* 

==========================

वरोरा तहसील के पोथरा नदी से रेत भरकर ले जा रहे दो ट्रैक्टरों को वरोरा पुलिस ने जब्त कर लिया है 24 फरवरी की शाम की कार्रवाई में पुलिस ने 8 लाख 7 हजार रुपए का माल जब्त कर तीन आरोपियों पर मामला दर्ज किया है.
खांबाडा से बह रही पोथरा नदी से पिछले कुछ महिनो में रेत चोरो ने खांबाडा,बोपापुर,बारव्हा से बहने वाली पोथरा नदी से ट्रैक्टरों की सहायता से हजारो ब्रास रेत का अवैध उत्खनन कर खांबाडा तथा आसपास के गाव में ऊंचे दाम में रेत बिक्री करने का धंधा जोरों से शुरु है. ट्रैक्टर लेबर पहले नदी के तट पर रेत जमा कर रखते है और वाहन नदी के पात्र में घुसते ही 15 मिनटं में भरकर रफू चक्कर हो जाते है इस रेत चोरी को अंजाम देते वक्त इधर रास्ते पर इस ट्रैकटर के मालिक एक नजर से अधिकारियों पर निगरानी रखता है. यह सिलसिला पिछले कई महिनो से चल रहा था. क्योंकि रेत घाटों की नीलामी नहीं हुई है. इन रेत तस्करों ने राजस्व विभाग की हजारों ब्रास की रेत का उत्खनन कर राजस्व विभाग को लाखों रुपये की चपट लगायी है. पिछले कुछ महीनों से इनपर कारवाई करने के लिये राजस्व तथा पुलिस विभाग प्रयासरत है. किंतु ट्रैक्टर मालिक कारवाई से बचने एक नजर बनाये रखता है. इनको किसी अधिकारी, पेपर की खबंरे, या वाहन पर लगने वाले भारी जुर्माने का भी डर नहीं है इस लिये ये रेत चोर रात दिन बेखौफ रेत चोरी करने में लिप्त रहते थें ये रेत चोर हमेशा की तरह शनिवार को रेत चोरी करने गये खुफिया के माध्यम से इनपर पुलिस विभाग की कडी नजर थी आईपीएस एसडीपीओ नयोमी साठम के मार्गदर्शन तथा थानेदार अमोल काचोरे के नेतृत्व में डीबी इंचार्ज एपीआई योगेंद्रसिंग यादव ने जाल बिछाकर कारवाई की. इसमे ट्रैक्टर क्र एम एच 34 ए पी 1807 इसके साथ बिना नंबर की रेत भरी ट्राली दूसरा ट्रैकटर एम एच 32 ए एच 0422 इसके साथ रेत से भरी ट्राली एम एच 40 ए 6340 इनपर कारवाई कर 8,07,000 का माल जब्त कर ट्रैक्टर डाइवर आकाश लक्ष्मण उईके (26) साल गांव बारवा, वरोरा 2 कपिल लक्ष्मण ढेकणे (21) साल गाव खांबाडा, वरोरा 3 वसंता दिलीप बावणे (43) गाव खांबाडा के खिलाफ मामला दर्ज किया है. वरोरा पुलीस ने कारवाई की इन रेत चोरो ने ट्राली गाडी पर नंबर न डालने से इस ट्रॅकटर ट्राली की आरटीओ कार्यालय से पासिंग की है की नहीं ये रेत चोरी में उपायोग ट्रॅकटर कमर्शियल है या एग्रीकल्चर यह भी जांच का विषय है इन रेत चोरो ने अबतक पोथरा नदी से कितनी ब्रास रेत चोरी की है यह भी जांच का विषय है. यह कारवाई पोहवा दिलीप सूर, पोअं शशांक बदामवार,नितीन तुराले,नितीन गाउत्रे ने मिलकर की है.

===================≠=====

*”हँलो चांदा न्यूज “, करिता जिल्हा प्रतिनिधी, राजूरा गढ़ चांदूर तालुका प्रतिनिधींची नियुक्ती करणे आहे. इच्छुक प्रतिनिधीने संपर्क साधावा.*

========================

संपादक :- शशि ठक्कर , 9881277793
उपसंपादक:- विनोद शर्मा , वरोरा। 9422168069

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here